करोड़पति निकला मुरैना का डिप्टी जेलर, लोकायुक्त टीम को देखकर हुआ बेहोश… ग्वालियर के ठिकानों पर छापा

0
13
करोड़पति निकला मुरैना का डिप्टी जेलर, लोकायुक्त टीम को देखकर हुआ बेहोश… ग्वालियर के ठिकानों पर छापा

करोड़पति निकला मुरैना का डिप्टी जेलर, लोकायुक्त टीम को देखकर हुआ बेहोश… ग्वालियर के ठिकानों पर छापा


ग्‍वालियर: मुरैना जिला जेल में पदस्थ डिप्टी जेलर हरिओम पाराशर करोड़पति निकला है, लोकायुक्त के छापे में यह खुलासा हुआ है। डिप्टी जेलर की सैलरी 53 हजार रुपए है, नौकरी लगने से लेकर अब तक कुल कमाई 70 लाख 13 हजार 130 रुपए सैलरी मिली है। लेकिन लोकायुक्त के छापे के बाद डिप्टी जेलर के पास सैलरी से कई गुना ज्यादा संपत्ति मिली है।

डिप्टी जेलर के मुरैना और ग्वालियर के ठिकानों पर लोकायुक्त पुलिस ने छापा मारा था। लोकायुक्त की टीम को डिप्टी जेलर का केनरा बैंक में लॉकर होने का भी पता चला है। फिलहाल लोकायुक्त पुलिस डिप्टी जेलर के घर मिले दस्तावेजों की पड़ताल कर रही है।

बता दें कि लोकायुक्त की छापेमारी के दौरान डिप्टी जेलर बेहोश हो गया था लेकिन लोकायुक्त टीम ने छापेमारी जारी रखी। लोकायुक्त की पुलिस ने डिप्टी जेलर के मुरैना और ग्वालियर के ठिकानों पर छापामार कार्रवाई की थी हरिओम पाराशर के दो ठिकानों पर लोकायुक्त पुलिस ने छापा मारा था। गोला का मंदिर क्षेत्र में स्थित डिप्टी जेलर के फ्लैट में लोकायुक्त पुलिस को 4 लाख 52 हजार 553 रुपए कीमत का सामान मिला था, जब डिप्टी जेलर से पूछताछ की गई तो उसने यह सामान अपनी सैलरी से खरीदना बताया मुरैना जिला जेल के सरकारी आवास में भी लोकायुक्त पुलिस को 1 लाख 28 हजार रुपए कीमत का सामान मिला है।

करोड़पति निकला डिप्‍टी जेलर

लोकायुक्त पुलिस की टीम ने पड़ताल में पाया है कि डिप्टी जेलर का ग्वालियर के कृष्णा नगर में दूध डेयरी के पास 3 मंजिला मकान भी है इसका फिनिसिंग का काम चल रहा है बैंकर्स कॉलोनी में उनका 1500 स्क्वायर फीट का प्लॉट है गोकुल बिहार में 1600 स्क्वायर फीट का एक और प्लॉट उन्होंने खरीदा है। लोकायुक्त की टीम ने जानकारी देते हुए बताया है कि डिप्टी जेलर हरिओम पाराशर के खिलाफ जनवरी 2022 में लोकायुक्त में शिकायत की गई थी इस शिकायत पर जांच के बाद शनिवार को ग्वालियर में प्राइवेट और मुरैना में सरकारी आवास पर लोकायुक्त की टीम ने यह कार्रवाई की है।

Morena में सहायक जेलर के घर लोकायुक्‍त ने मारा छापा, टीम को देख हुआ बेहोश

वारंट लेते ही बेहोश हो गया डिप्‍टी जेलर

ग्वालियर में गोला का मंदिर स्थित आवास पर जब लोकायुक्त की टीम पहुंची तो डिप्टी जेलर ने ही दरवाजा खोला था जब लोकायुक्त की टीम ने उन्हें वारंट थमाया तो वारंट पढ़कर डिप्टी जेलर को चक्कर आ गए और उनकी तबीयत बिगड़ गई इस पर लोकायुक्त की टीम के साथ एंबुलेंस से गए 2 डॉक्टर ने डिप्टी जेलर का परीक्षण किया तो उनको बीपी की समस्या पाई गई कुछ देर बाद बह सामान्य हो गए थे लोकायुक्त पुलिस ने डिप्टी जेलर के ठिकानों पर छापा मारने के बाद भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

उमध्यप्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Madhya Pradesh News