औरैया में छात्र का अंतिम संस्‍कार पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में मौत की वजह सेप्टीसीमिया पिटाई नहीं, राजनीतिक दलों में उबाल | Auraiya Student last rites postmortem report death due to septicemia not beating political parties boil | Patrika News

0
53

औरैया में छात्र का अंतिम संस्‍कार पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में मौत की वजह सेप्टीसीमिया पिटाई नहीं, राजनीतिक दलों में उबाल | Auraiya Student last rites postmortem report death due to septicemia not beating political parties boil | Patrika News

पिता ने सुनाई बेटे की मौत की कहानी जानकारी के अनुसार, औरैया के गांव वैशोली निवासी निखित कुमार जिले के अछल्दा थाना क्षेत्र के फनफूड रोड स्थित आदर्श इंटर कॉलेज में पढ़ता था। उसके पिता राजू दोहरे ने कहा, ष्13 सितंबर को सामाजिक विज्ञान के शिक्षक अश्विनी सिंह ने एक कक्षा परीक्षा आयोजित की थी। मेरे बेटे ने ओएमआर सीट में एक के बजाय दो बॉक्स को काला कर दिया था और सामाजिक के बजाय समाज लिखा था। इससे अश्वनी सिंह नाराज हो गए। उन्होंने मेरे बेटे के बाल पकड़कर बेरहमी से तब तक पीटा जब तक वह बेहोश होकर जमीन पर नहीं गिर गया। पिता राजू दोहरे ने कहा, सैफई स्थित आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय में इलाज के लिए ले जाते समय छात्र की एंबुलेंस में मौत हो गई।

यह भी पढ़ें

पूरे प्रदेश में पीएफआई के नेटवर्क को ध्वस्त कर देंगे : ब्रजेश पाठक

जातिवादी गालियां दीं – पिता पिता राजू दोहरे ने बताया कि, जब हम स्कूल पहुंचे तो ने धमकी दी थी। कॉलेज के प्रिंसिपल ने शिक्षक अश्विनी पर कार्रवाई का आश्वासन दिया। बच्चे को इटावा के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था और शिक्षक ने 40,000 रुपए का खर्च वहन किया था। हमारी बातचीत में शिक्षक ने मेरे साथ दुर्व्यवहार किया और जातिवादी गालियां दीं। हम पुलिस स्टेशन गए और उसके खिलाफ 24 सितंबर को रिपोर्ट दर्ज की गई। हम बाद में बच्चे को घर ले आए।

यह भी पढ़ें

Copy

औरैया में दलित छात्र की पिटाई के बाद मौत मामले की अनदेखी न कर तुरन्त कार्रवाई करे योगी सरकार : मायावती

फरार शिक्षक को पकड़ने के लिए टीम गठन – एसपी औरैया के एसपी चारु निगम ने कहा कि, शिक्षक पर आईपीसी की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। फरार शिक्षक की गिरफ्तारी के लिए तीन टीमों का गठन किया गया है।औरैया जिला विद्यालयों के निरीक्षक चंद्रशेखर मालवीय ने कहा, कॉलेज प्रबंधक को शिक्षक को निलंबित करने के आदेश दे दिए गए हैं।

पीड़ित परिवार को मुआवज़ा दे – अखिलेश यादव सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने एक ट्वीट में लिखा कि, औरैया में एक छात्र की शिक्षक द्वारा पीटने से हुई मृत्यु का समाचार दुखद ही नहीं, बेहद संवेदनशील है। सरकार यथोचित कार्रवाई करे और पीड़ित परिवार को मुआवज़ा भी दे। शिक्षा जीवन देती है, लेती नहीं।
औरैया में छात्र का अंतिम संस्‍कार पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में मौत की वजह सेप्टीसीमिया पिटाई नहीं, राजनीतिक दलों में उबालप्रभावी कार्रवाई करे सरकार – मायावती यूपी सरकार पर हमला बोलते हुए बसपा सुप्रीमो मायावती ने अपने ट्वीट में लिखा कि, औरैया में शिक्षक की पिटाई से दलित छात्र की मौत पर सरकारी उदासीनता व लापरवाही का मामला काफी तूल पकड़ता जा रहा है। इंसाफ व उचित कार्रवाई के अभाव में लोग काफी आक्रोशित हैं। सरकार ऐसे संगीन मामलों को रफादफा करने के बजाय तुरन्त प्रभावी कार्रवाई सुनिश्चित करेए बीएसपी की यह मांग।
औरैया में छात्र का अंतिम संस्‍कार पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में मौत की वजह सेप्टीसीमिया पिटाई नहीं, राजनीतिक दलों में उबालभीम आर्मी की चेतावनी भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर ने एक ट्वीट में आरोप लगाया कि, पुलिस परिवार की इच्‍छा के खिलाफ जबरन अंतिम संस्‍कार करवाना चाहती है। उन्‍होंने कहा कि इस तानाशाही के खिलाफ हम डटकर खड़े हैं।



उत्तर प्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Uttar Pradesh News