ओबीसी मुद्दे पर मैदान में उतरेगी भाजपा, उपचुनाव के पहले दंगल

0
66

ओबीसी मुद्दे पर मैदान में उतरेगी भाजपा, उपचुनाव के पहले दंगल

————————–
– कमलनाथ के ओबीसी मुद्दे पर यात्रा के बाद जवाब में भाजपा की तैयारी
————————–

[email protected]भोपाल। कांग्र्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ की ओबीसी मुद्दे पर मैदान में कैम्पेनिंग व यात्रा के जवाब में अब भाजपा ने मैदान में उतरना तय किया है। इसके तहत उपचुनाव के पहले ओबीसी मुद्दे पर मैदानी दंगल होगा। भाजपा सरकार लगातार ओबीसी आरक्षण पर आक्रामक है। इसके साथ अब भाजपा संगठन भी ओबीसी मुद्दे को फ्रंट कैम्पेनिंग में रखेगा। इसके लिए रविवार को प्रदेश भाजपा कार्यालय में ओबीसी नेताओं ने मिलकर रणनीति बनाई। अब 24 सितंबर को प्रदेश भाजपा के अन्य पिछड़ा वर्ग मोर्चा की कार्यसमिति की बैठक सागर में रखी गई है। इस बैठक के जरिए मैदान में ओबीसी मुद्दे पर माहौल बनाने के लिए काम होगा। रविवार को प्रदेश भाजपा कार्यालय में प्रदेश कार्यालय में ओबीसी मोर्चा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष कृष्णा गौर प्रदेश महामंत्री रणवीर सिंह रावत, प्रदेश भाजपा ओबीसी मोर्चा के अध्यक्ष भगत सिंह कुशवाह और पार्टी के अन्य ओबीसी नेताओं ने शिरकत की।
————————-
ये तय किया-
– 18 सितंबर को हर जिले में विचार संगोष्ठी होगी। ओबीस मुद्दा प्रमुख रहेगा।
– 24 सितंबर को सागर में ओबीसी मोर्चा कार्यसमिति की बैठक। बड़े नेता रहेंगे।
– 17 सितंबर से 7 अक्टूबर तक मोदी जन्मोत्वस में मोर्चा के अलग कार्यक्रम
————————–
ये रहेगा कैम्पेनिंग में प्रमुख-
प्रदेश भाजपा सभी जिलों में ओबीसी पर कैम्पेन चलाएगा। इसमें उपचुनाव वाले जिले पहली प्राथमिकता पर रहेंगे। इसमें ओबीसी मुद्दे पर भाजपा सरकार के कदम बताए जाएंगे। कांग्रेस की ओबीसी पर विफलता व भाजपा द्वारा भर्ती के लिए हाल ही में दिया आदेश भी कैम्पेनिंग में प्रमुखता पर रहेगा।
————————–
इधर, सरकार अलग रहेगी फंट पर-
दूसरी ओर शिवराज सरकार ने भी ओबीसी मुद्दे पर प्राथमिकता के साथ प्रचार की रणनीति बनाई है। उपचुनाव वाले जिलों को पहली प्राथमिकता में रखकर कैम्पेनिंग होगी। इसमें कांग्रेस की विफलता व भाजपा की सफलता को रखकर सत्ता-संगठन मिलकर काम करेंगे। प्रत्येक जन हितैषी योजना के तहत कार्यक्रम करेंगे। हर महीने सात तारीख को अन्न उत्सव के तहत भी कार्यक्रम होंगे। मोदी जन्मोत्सव के तहत भी जनता को ओबीसी हितैषी सरकार का संदेश दिया जाएगा।
———————



उमध्यप्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Madhya Pradesh News