ऑस्कर लाइब्रेरी में कपिल की ‘ज्विगाटो’ ने बनाई जगह, नंदिता दास ने OTT वालों को कस के सुना डाला

9
ऑस्कर लाइब्रेरी में कपिल की ‘ज्विगाटो’ ने बनाई जगह, नंदिता दास ने OTT वालों को कस के सुना डाला

ऑस्कर लाइब्रेरी में कपिल की ‘ज्विगाटो’ ने बनाई जगह, नंदिता दास ने OTT वालों को कस के सुना डाला

कॉमेडियन कपिल शर्मा ने बीते दिनों नंदिता दास की ‘ज्विगाटो’ फिल्म से खूब तारीफ हासिल की थी। बेशक ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई थी लेकिन ‘ज्विगाटो’ की टीम की खूब तारीफ हुई थी। अब कपिल शर्मा की फिल्म ने एक और कमाल कर दिखाया है। दरअसल Academy of Motion Picture Arts and Sciences लाइब्ररी में ‘ज्विगाटो’ ने जगह बनाई है। यानी ऑस्कर की लाइब्रेरी में अब कपिल शर्मा की फिल्म भी शामिल हो गई है। इसी के साथ फिल्म की डायरेक्टर नंदिता दास ने ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर भी निशाना साधा। चार महीने बीत जाने के बाद भी ‘ज्विगाटो’ ओटीटी पर रिलीज नहीं हुई है।

नंदिता दास के डायरेक्शन में बनी ‘ज्विगाटो’ को समिर पाटिल ने लिखा था। ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर खास कमाल नहीं दिखा पाई थी लेकिन कॉमेडियन कपिल शर्मा की एक्टिंग की समीक्षकों ने खूब तारीफ की थी। वहीं नंदिता दास को तो उनके शानदार निर्देशन के लिए पहले से ही जाना जाता रहा है। अब ऑस्कर लाइब्रेरी में शामिल होकर ‘ज्विगाटो’ ने एक और कमाल दिखा दिया है।

नंदिता दास ने ओटीटी प्लेटफॉर्म पर साधा निशाना

मालूम हो, ‘ज्विगाटो’ अब तक ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज नहीं हुई है। नंदिता दास ने सोशल मीडिया पर इस बारे में पोस्ट किया, ‘मैं बहुत शॉक्ड और सरप्राइस्ड रह गई जब मैंने ऑस्कर से आया मेल देखा। वह चाहते हैं कि हम उन्हें ‘ज्विगाटो’ की स्क्रिप्ट भेजे ताकि वह अपने कोर कलेक्शन में इसे शामिल कर सके। मुझे बहुत खुशी है कि हमने कुछ इस तरह का सिनेमा बनाया जिसे ऑस्कर लाइब्रेरी में शामिल किया जा रहा है। मैं बहुत ही शुक्रगुजार हूं कि अब हमारी इस फिल्म के बारे में स्टूडेंट और तमाम फिल्ममेकर व राइटर्स इसे पढ़ेंगे। उम्मीद करती हूं कि ओटीटी प्लेटफॉर्म अब इसे जरूर पढ़ेंगे। मुझे लगता है कि अब तो लोगों को इसे देखने के लिए सुविधा दे देनी चाहिए।’

ऑस्कर लाइब्रेरी में पहुंची ज्विगाटो, ये भी कामयाबी

वहीं ‘ज्विगाटो’ को लेकर Kapil Sharma ने भी खुशी जताई। उन्होंने इंस्टाग्राम स्टोरी पर एक पोस्ट शेयर किया। जहां उन्होंने लिखा, ‘शुक्रिया। अकेडमी। इस सम्मान के लिए।’ मालूम हो, ऑस्कर लाइब्रेरी में शामिल होने से पहले कपिल शर्मा की फिल्म ने एक और कामयाबी हासिल की थी। इसे टोरेंटो वर्ल्डवाइड फिल्म सेलेब्रेशन 2022 में दिखाया गया था। इसके अलावा बुसान इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में भी ये अपना कमाल दिखा चुकी है।
Ameesha Patel के OTT वाले बयान पर भड़कीं Uorfi Javed, बोलीं- 25 साल से काम नहीं मिला तो कड़वी इंसान बन गईं

TKSS: तारा सिंह के गेटअप में पहुंचे Sunny Deol का कपिल शर्मा ने कुछ यूं उड़ा डाला मजाक!

क्या थी ज्विगाटों की कहानी

Zwigato सिनेमाघरों में 17 मार्च 2023 को रिलीज हुई थी। यह फिल्म एक ऐसे व्यक्ति के जीवन के इर्द-गिर्द घूमती है, जो कोविड के कारण फैक्ट्री के फ्लोर मैनेजर वाली नौकरी को खो बैठता है। परिवार और आर्थिक तंगी की वजह से वह फूड डिलीवरी ऐप ज्विगाटो के लिए डिलीवरी करना शुरू करता है। ऐसे में उसकी तमाम बाधाओं और निम्न परिवार की समस्याओं को दिखाया गया था।