ऑरिजनल नहीं है ‘कैसी ये यारियां’ की कहानी? कोरियन ड्रामा Boys Over Flowers से सबकुछ किया है कॉपी

0
149


ऑरिजनल नहीं है ‘कैसी ये यारियां’ की कहानी? कोरियन ड्रामा Boys Over Flowers से सबकुछ किया है कॉपी

8 साल पहले एक शो आया था, ‘कैसी ये यारियां’। जिस समय टीवी पर सास-बहू के सीरियल छाए हुए थे, उस समय इस कॉलेज बेस्ड रोमांटिक शो ने यंगस्टर्स का खूब दिल जीता था। एक लड़का जो दिखने में भी बहुत हैंडसम था और अमीर घराने से था। एक लड़की जिसने अपने मम्मी-पापा को कम उम्र में खो दिया था, लेकिन दादी ने खूब नाजों से पाला था। दोनों की अलग दुनिया, लेकिन वो एक-दूसरे के लिए बने थे। इसलिए दोनों का मिलना बहुत खास था। दोनों का प्यार में पड़ना बहुत अलग था। इस कहानी को मेकर्स ने बहुत अच्छे से पिरोया था। उन्होंने गानों के जरिए शो को और भी खास बनाया था। ये शो आज भी लोगों के दिलों में बसा हुआ है। लोगों को आज भी मानिक और नंदिनी यानी #Manan की कहानी रटी हुई है। यही वजह है कि इसकी पॉप्युलैरिटी को देखते हुए इसका चौथा सीजन भी बन रहा है। जिस दिन इसकी अनाउंसमेंट हुई, फैंस की खुशी का ठिकाना नहीं रहा, लेकिन एक बात और है, जिससे फैंस को झटका लग सकता है! जी हां, ये खबर आपको चौंकाएगी जरूर।

‘कैसी ये यारियां’ (Kaisi Yeh Yaariaan) सीरियल ऑरिजनल नहीं है। जी हां, रिपोर्ट्स की मानें तो ये सीरियल कोरियन ड्रामा ‘बॉयज ओवर फ्लावर्स’ (Boys Over Flowers) की हुबहू कॉपी है। इसकी कहानी से लेकर कई सीन्स तक इस K ड्रामा से मिलते जुलते हैं। आइये जानते हैं दोनों शोज के बारे में।

2014 में शुरू हुआ था ‘कैसी ये यारियां’

‘कैसी ये यारियां’ सीरियल एमटीवी इंडिया पर 21 जुलाई 2014 को टेलीकास्ट हुआ था। इसमें पार्थ समथान ने मानिक मल्होत्रा, नीति टेलर ने नंदिनी मूर्ति, अयाज अहमद ने कबीर, उत्कर्ष गुप्ता ने ध्रूव, चार्ली चौहान ने मुक्ति, Krissann Barretto ने आल्या और विभा आनंद ने नव्या का किरदार निभाया था। इनके अलावा शो में किश्चव मर्चेंट, करण जोतवानी और युवराज ठाकुर सहित कई स्टार्स नजर आए थे।

‘कसौटी जिंदगी के’ फेम पार्थ समथान को रवीना टंडन-संजय दत्त की फिल्म में मिला बड़ा मौका, बोले- सपने वाकई सच होते हैं
ये थी ‘कैसी ये यारियां’ की कहानी

manan

मानिक और नंदिनी के फैंस उन्हें ‘मनन’ कहते थे

इस सीरियल की शुरुआत मानिक और नंदिनी की जिंदगी कहानी से शुरू होती है। मानिक मुंबई में होता है तो नंदिनी मंगलूरु में रहती है। दोनों एक-दूसरे से बहुत दूर, लेकिन बहुत करीब। करीब इसलिए, क्योंकि इन मिलना लिखा था। नंदिनी और उसके भाई को दादी ने पाल-पोसकर बड़ा किया। उसके भाई को एक बीमारी होती है, जिसे ठीक कराने के लिए वो अपने चाचा-चाची के घर यानी मुंबई आ जाती है। यही बीमारी मानिक के बेस्ट फ्रेंड ध्रूव को भी होती है। नंदिनी को जुगनुओं से बहुत प्यार होता है। इसलिए वो मंगलुरु से कुछ जुगनुओं को जार में भरकर ले आती है। उसकी मां ने उसे बताया था कि जहां सच्चा प्यार होता है, वहां जुगनू चमकने लगते हैं। नंदिनी और मानिक की मुलाकात भी बहुत खास तरीके से होती है। जब नंदिनी बस से अपने चाचा-चाची के साथ मुंबई आ रही होती है तो रास्ते में मानिक अपने गैंग (F5) के साथ ट्रिप करके वापस जीप से लौट रहा होता है। इस बस और जीप में टक्कर हो जाती है। यहीं पर दोनों की पहली मुलाकात होती है, लेकिन न दोनों ने एक-दूसरे की शक्ल देखी और न ही बात की। फिर भी एक अलग कनेक्शन महसूस होता है।

किस्मत में लिखा था मानिक-नंदिनी का मिलना
इसके बाद नंदिनी की किस्मत उसे उस कॉलेज में लेकर चली जाती है, जहां मानिक पढ़ाई कर रहा होता है। मानिक अपने गैंग के साथ बाकी स्टूडेंट्स पर खूब अत्याचार करता है। उन्हें परेशान करता है। उनकी रैगिंग करने में उसे बहुत मजा आता है। ऐसा इसलिए, क्योंकि उसे कभी मां-बाप का प्यार नसीब नहीं हुआ। घर में पैसा बहुत था, लेकिन इमोशंस नहीं थे। इसकी खीझ को बाकी लोगों पर निकालता है। जब नंदिनी और मानिक की पहली मुलाकात सामने से होती है तो वो उसको भी टॉर्चर करता है, लेकिन धीरे-धीरे दोनों की नफरत उन्हें करीब लाने लगती है। यहीं से शुरू होती है प्यार भरी नोंकझोंक की कहानी। यहीं से शुरू होती है मानिक की जिंदगी बदलने की दिलचस्प कहानी।

शो में मिलेगा सबकुछ

Kaisi Yeh Yaariaan show

‘कैसी ये यारियां’ शो 2014 में शुरू हुआ था

इस शो में आपको सबकुछ देखने को मिलेगा। दुश्मनी, प्यार, रोमांस, ट्विस्ट… यानी कुल मिलाकर पूरी मसालेदार कहानी है। डायलॉग्स ऐसे हैं, जो सीधे दिल में उतर जाएं और छोटी-छोटी चीजों को भी बहुत अहमियत के साथ दिलचस्प तरीके से दिखाया गया है। ऐक्टर्स ने इतनी शानदार ऐक्टिंग की है कि आपको लगेगा कि आप खुद कॉलेज के दिनों में पहुंच गए हैं। आपका भी प्यार जाग जाएगा। आप भी बिना किसी बात पर मुस्कुराने लगेंगे। आप भी सोचने लगेंगे कि काश आपकी लाइफ में भी ऐसा बॉयफ्रेंड या ऐसी गर्लफ्रेंड होती।

कोरियन शो पर बेस्ड है कहानी

रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस शानदार कहानी को रिचा यामिनी ने लिखा था। वहीं, ललित मोहन, आशिमा छिब्बर, विकास गुप्ता, राजीव राज और शशांक भारद्वाज ने डायरेक्ट किया था। लेकिन आपको ये जानकर हैरानी होगी कि ‘कैसी ये यारियां’ की कहानी कोरियन शो Boys Over Flowers पर बेस्ड है।

Vikas Gupta EXclusive: प्रियांक और पार्थ ने मेरा जीना हराम कर दिया

2009 में आया था कोरियन शो

boys over flowers

बॉयज ओवर फ्लॉवर्स

Boys Over Flowers शो साल 2009 में आ गया था। इसमें साउथ कोरिया के फेमस ऐक्टर ली मिन-हो, Ku Hye Sun, Kim Hyun-joong, Kim Bum सहित कई स्टार्स ने अहम रोल निभाया था। इस शो में भी ली मिन-हो एक बहुत बड़े घराने का लड़का होता है। उसका भी एक ग्रुप होता है। एक गरीब लड़की होती है, जो सच्ची, ईमानदार और मेहनती होती है। उसे भी कॉलेज में एडमिशन मिल जाता है। उसके साथ भी लड़का टॉर्चर करता है, लेकिन धीरे-धीरे दोनों की नफरत प्यार में बदल जाती है। कुल मिलाकर इसकी और ‘कैसी ये यारियां’ की थीम और कहानी एकदम एक जैसी है। कई सीन जैसे शुरुआती एपिसोड में एक स्टूडेंट के सुसाइड करने वाला सीन भी कॉपी है। एक किरदार को भी पूरा कॉपी किया गया है। जिस तरह से Boys Over Flowers में F4 बैंड का एक लड़का लीड ऐक्ट्रेस को पसंद करने लगता है, वैसे ही ‘कैसी ये यारियां’ में भी ध्रुव भी नंदिनी को मन ही मन पसंद करने लगता है।

वैसे तो बॉलिवुड पर बरसों से साउथ और हॉलिवुड को कॉपी करता आया है, लेकिन ये टीवी शो एकदम आगे निकला और जब कोरियन शोज इंडिया में इतने पॉप्युलर नहीं हुआ करते थे, तब मेकर्स ने इसे भी कॉपी कर लिया!



Source link