ऑडियो ओटीटी की दुनिया में ‘मिर्ची प्लस’ की एंट्री, जहां एंटरटेनमेंट की दुनिया की सारी कहानियां-किस्से हैं

0
106


ऑडियो ओटीटी की दुनिया में ‘मिर्ची प्लस’ की एंट्री, जहां एंटरटेनमेंट की दुनिया की सारी कहानियां-किस्से हैं

इंडिया की नंबर 1 म्यूजिक एंटरटेनमेंट कंपनी ‘मिर्ची’ सफलता की राह में एक कदम और आगे बढ़ाते हुए अपना मोबाइल ऐप ‘मिर्ची प्लस’ लॉन्च करने जा रही है। मिर्ची ने अपने डिजिटल जर्नी को और आगे बढ़ाया है और ‘मिर्ची प्लस’ ऐप पर ऑरिजिनल ऑडियो स्टोरीज़, पॉडकास्ट के अलावा मिर्ची के अब तक के सभी एंटरटेनिंग वीडियोज़, एंटरटेनमेंट न्यूज़ का भंडार है। मिर्ची ऐप पर यूजर्स कभी भी और कहीं भी मिर्ची कन्टेंट लाइब्रेरी को एक्सेस कर पाएंगे ।

‘मिर्ची प्लस’ ऐपल और एंड्रॉयड स्मार्टफोन्स के अलावा एंड्रॉयड ऑटो और ऐपल कार प्ले सिस्टम के लिए भी उपलब्ध होगा। ‘मिर्ची प्लस’ पर ढेर सारे लाजवाब कॉन्टेंट्स मौजूद होंगे। यहां इंग्लिश, हिन्दी, पंजाबी, मराठी, गुजराती, बांग्ला, तेलुगू, तमिल, मलयालम और कन्नड़ जैसी 10 अलग-अलग भाषाओं में कॉन्टेंट मौजूद होंगे। इस ऐप पर ऑडियो स्टोरीज़ का भी लुत्फ उठाया जा सकेगा जिसमें ड्रामा, कॉमिडी, रोमांस, हॉरर, थ्रिलर के अलावा और भी कई अलग जॉनर के कॉन्टेंट होंगे।

रीडर्स को यहां यह भी बता दें कि ‘मिर्ची प्लस’ पर हर महीने नए ऑडियो शोज़ का शानदार कलेक्शन भी मिलने वाला है। इस ऐप पर ऐक्सक्लूसिव ऑडियो कंटेंट होगा, जो अपने में इस तरह का पहला ऐप होगा। इसपर क्राइम ऑडियो स्टोरी होगी, जो सच्ची घटनाओं से प्रेरित होगा, जिसका टाइटल ‘1000 करोड़ की लाश’ है और इस शो की कहानियों को यूजर्स अपने चहेते ऐक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी की आवाज में सुन पाएंगे।

Mirchi-Plus

.यहां फैन्स के लिए बेहतरीन रोमांस बेस्ड ऑडियो स्टोरीज़ ‘आखिरी रिश्ता’ की कहानियां भी हैं, जिसका मजा यूजर्स नीना गुप्ता की आवाज में ले सकेंगे। इसके अलावा ट्रैवल ड्रामा पर बेस्ड सेक्शन ‘पुराने खाट’ को रिया चक्रवर्ती और सुपरनैचुरल थ्रिलर ‘वरुथी’ को आशुतोष राणा की आवाज में सुना जा सकेगा।

इन सबके अलावा यहां ‘मिर्ची’ के शानदार कंटेंट ‘मिर्चा मुर्गा’, माइथॉलजी शो ‘द देवदत्त पटनायक’ , ‘भट नैचुरली’ के अलावा बॉलिवुड के कॉन्ट्रोवर्सीज़ पर टॉक शो सीरीज़ लेकर आए रहे हैं महेश भट्ट और पूजा भट्ट। इसी के साथ बॉलिवुड के तमाम सिलेब्रिटीज़ के साथ करीना कपूर के टॉक शो ‘वॉट वुमन वॉन्ट’ इंटरव्यूज़ भी यहां उपलब्ध हैं। लेजंडरी ‘मंटो’ के शो नंदिता दास, नवाजुद्दीन सिद्दीकी और आर.जे सायमा की आवाज में ‘मिर्ची प्लस’ पर सुनने को मिलेंगे।

‘मिर्ची प्लस’ की लॉन्चिंग पर बात करते हुए बीसीसीएल के मैनेजिंग डायरेक्टर विनीत जैन ने कहा, ‘मिर्ची के ऑडियंस को हमेशा से म्यूजिक से जुड़ी उनकी पसंद की सारी चीजें मिली हैं। मिर्ची प्लस के लॉन्च के साथ हम कहानियों और ऑरिजनल कॉन्टेंट की दुनिया में एक्साइटिंग और बेहतरीन स्पेस में एंट्री करने जा रहे हैं। मिर्ची फुल डिजिटल अवतार में ट्रांसफॉर्म हुआ है, जो हमें कंज्यूमर को चुनने, एनालाइज़ करने और उसपर काम करने का मौका देता है।’

प्रशांत पांडे (MD & CEO, ENIL) ने इस ऐप का लॉन्चिंग पर कहा, ‘दो दशक से अधिक समय से मिर्ची ने अपने शानदार ऑडियो एंटरटेनमेंट के जरिए रेडियो इंडस्ट्री पर राज किया है। हमारे कंज्यूमर्स की बदलती जरूरतों और एंटरटेनमेंट वर्ल्ड में तेजी से बढ़ते डिजिटल अडॉप्शन को देखते हुए हम अपने उनके एंगेजमेंट को बढ़ाना चाहते थे और खुद को वहां लाना चाहते थे जहां हमारे कंज्यूमर्स मौजूद हैं। डिजिटल वर्ल्ड में मिर्ची हमें मजबूत बना रहा है। इस ऐप की लॉन्चिंग के जरिए हम अपने ऑडियंस के लिए अलग-अलग भाषाओं में शानदार और हर तरह की चीजें लाना चाहते हैं। मिर्ची के डिजिटल प्रॉपर्टीज़ में मिर्ची प्लस एक महत्वपूर्ण एडिशन है, जो डिजिटल से 25% रेवेन्यू हासिल करने के लक्ष्य को पूरा करता है।’



Source link