एशिया कप: पहले तूफानी गेंदबाजी फिर विस्फोटक बैटिंग, पाकिस्तान ने बांग्लादेश को कहीं का नहीं छोड़ा

9
एशिया कप: पहले तूफानी गेंदबाजी फिर विस्फोटक बैटिंग, पाकिस्तान ने बांग्लादेश को कहीं का नहीं छोड़ा


एशिया कप: पहले तूफानी गेंदबाजी फिर विस्फोटक बैटिंग, पाकिस्तान ने बांग्लादेश को कहीं का नहीं छोड़ा

लाहौर: मेजबान पाकिस्तान ने गद्दाफी स्टेडियम में बांग्लादेश को सात विकेट से हराते हुए सुपर-फोर में अपनी पहली जीत दर्ज कर ली है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेशी टीम हारिस रऊफ का कहर नहीं झेल पाई और 38.4 ओवर में सिर्फ 193 रन पर ही सिमट गई। वो तो भला हो कप्तान शाकिब-अल-हसन और अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज मुश्फिकुर रहीम का जिनके बीच पांचवें विकेट के लिए 100 रन की साझेदारी हुई, वरना बांग्लादेश का 100 रन के भीतर ऑलआउट होना तय था। 194 रन के लक्ष्य के जवाब में पाकिस्तान ने भी अपने तीन बड़े विकेट गंवा दिए। ओपनर इमाम-उल-हक ने सबसे ज्यादा 78 रन बनाए तो मोहम्मद रिजवान ने भी नाबाद 63 रन की पारी खेली। बांग्लादेश की ओर से तस्कीन अहमद, शौरफुल इस्लाम और मेहदी हसन मिराज को एक-एक विकेट मिला। अब पाकिस्तान का अगला मैच भारत के खिलाफ 10 सितंबर का होगा।

भारत के खिलाफ मैच से पहले लौटी फॉर्म
10 सितंबर को भारत और पाकिस्तान की टक्कर होनी है। इस लिहाज से यह मैच काफी अहम था क्योंकि कप्तान बाबर आजम अपने सारे बॉक्स टिक करना चाहते थे। ग्रीन आर्मी के लिए यहां सबकुछ उनके पक्ष में गया। तेज गेंदबाजों की तिकड़ी ने विकेट निकाले तो बाएं हाथ के बल्लेबाज इमाम-उल-हक (84 गेंद में 78 रन) और मोहम्मद रिजवान (69 गेंद में 73 रन) ने अर्धशतक जड़े। दोनों बल्लेबाजों को इससे आत्मविश्वास मिला होगा। एक और खब्बू ओपनर फखर जमां (31 गेंद में 20 रन) सस्ते में निपट गए। वह पाकिस्तान की ओर से आउट होने वाले पहले बल्लेबाज थे। 35 रन पर मिले इस झटके के बाद बाबर आजम (22 गेंद में 17 रन) क्रीज पर आए, लेकिन पांच ओवर बाद वह भी क्लीन बोल्ड होकर चलते बने। यहां से इमाम-उल-हक और मोहम्मद रिजवान के बीच मैच विनिंग साझेदारी हुई। टीम को जीत दिलाने से ठीक पहले इमाम क्लीन बोल्ड हुए तो नए बल्लेबाज आगा सलमान (21 गेंद में 12 रन) नाबाद लौटे।

BAN vs AFG Asia Cup 2023: सुपर 4 की रेस में बरकरार बांग्लादेश, अफगानिस्तान को 89 रन से रौंदा

हारिस रउफ का जलवा
पूरे मैच में तेज गेंदबाज हारिस रऊफ ने अपनी गति से बांग्लादेश के बल्लेबाजों को परेशान किया तो नसीम की स्विंग और सीम का विरोधी बल्लेबाजों के पास कोई जवाब नहीं था। रऊफ ने 19 रन देकर चार विकेट झटके तो नसीम शाह ने 34 रन पर तीन शिकार किए। बांग्लादेश ने दूसरे ही ओवर में पिछले मैच के शतकवीर मेहदी हसन मिराज (00) का विकेट गंवाया। मोहम्मद नईम (20) और लिट्टन दास (16) ने कुछ आकर्षक शॉट खेलकर स्कोर 31 रन तक पहुंचाया। शाहीन शाह अफरीदी (42 रन पर एक विकेट) ने उछाल लेती गेंद पर लिटन को विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान के हाथों कैच कराया। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने इसके बाद गेंद राउफ को थमाई जिनकी गेंद को पुल करने की कोशिश में नईम गेंदबाज को वापस कैच दे बैठे। तौहीद हृदय (02) को बोल्ड करके राउफ ने पाकिस्तान का स्कोर चार विकेट पर 47 रन किया। शाकिब और मुश्फिकुर की अनुभवी जोड़ी ने शतकीय साझेदारी की और इस दौरान अर्धशतक भी पूरे किए। मगर बांग्लादेश ने अंतिम पांच विकेट 19 रन पर गंवा दिए।

PAK vs BAN: Babar Azam तो क्लीन बोल्ड हो गए, बच्चे की तरह खाया गच्चा, खुला का खुला रह गया मुंह navbharat times -PAK vs BAN: नसीम शाह ने किया शाहीन अफरीदी वाला काम, पहली ही गेंद पर दहल गया बांग्लादेश navbharat times -Asia cup 2023: पाकिस्तान क्रिकेट की इंटरनेशनल बेइज्जती, लाइव मैच में बत्ती गुल, पूरी दुनिया ने देखी बदहाली



Source link