एशिया कप के लिए सोमवार को टीम हो सकती है फाइनल; विराट कोहली, केएल राहुल की होगी वापसी

0
148


एशिया कप के लिए सोमवार को टीम हो सकती है फाइनल; विराट कोहली, केएल राहुल की होगी वापसी

इस महीने के अंत में संयुक्त अरब अमीरात में होने वाले एशिया कप 2022 (Asia cup 2022)  के शेड्यूल का ऐलान एशियन क्रिकेट काउंसिल द्वारा मंगलवार (2 अगस्त) को कर दिया गया है। ये टूर्नामेंट पहले श्रीलंका में होने वाला था, लेकिन राजनीतिक और आर्थिक स्थिति के कारण श्रीलंका इस इवेंट का आयोजन कराने में असमर्थ है, जिसके कारण इसे संयुक्त अरब अमीरात में स्थानांतरित कर दिया गया, श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने मेजबानी के अधिकार को बरकरार रखा है। 

एशिया कप 27 अगस्त को शुरू हो रहा है और 11 सितंबर को इसका फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। एशिया कप का शेड्यूल आने के बाद इसमें शामिल टीमों ने अपने स्क्वाड का ऐलान करना शुरू कर दिया है। पाकिस्तान ने बुधवार (3 अगस्त) को एशिया कप के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। वहीं रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय टीम भी सोमवार को टीम का ऐलान कर सकती है। एशिया कप के लिए टीम की घोषणा करने की तय समय सीमा 8 अगस्त है। वेस्टइंडीज के खिलाफ जारी पांच मैचों की टी20 सीरीज के तीन मैच खेले जा चुके हैं। चौथा और पांचवां मैच 6 और 7 अगस्त को खेला जाएगा। ये सीरीज 7 को खत्म होगी और इनसाइडस्पोर्ट की एक रिपोर्ट के अनुसार BCCI सोमवार को टीम का खुलासा करेगा।

वेबसाइट के मुताबिक चयन समिति मुंबई में मीटिंग करेगी और कप्तान रोहित शर्मा, कोच राहुल द्रविड़ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इससे जुड़ेंगे।इंग्लैंड के खिलाफ अपना पहला टी20 मैच खेलने वाले अर्शदीप को वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में तीनों मैचों में मौका दिया गया है और एशिया कप के लिए भी उनका नाम चर्चा में है। शीर्ष क्रम के बल्लेबाज केएल राहुल को भी टीम में शामिल किया जाएगा, लेकिन वह दुबई की यात्रा तभी करेंगे जब वह फिटनेस टेस्ट पास कर लेंगे। एशिया कप में विराट कोहली भी खेलते हुए नजर आएंगे। इंग्लैंड दौरे के बाद उन्हें आराम दिया गया है। 

एशिया कप और नीदरलैंड सीरीज के लिए पाकिस्तान ने टीम का किया ऐलान, टी20 टूर्नामेंट में भारत से होगी पहली भिड़ंत

बीसीसीआई के शीर्ष अधिकारी ने इनसाइडस्पोर्ट को बताया, ”चयनकर्ता वर्चुअल बैठकों के माध्यम से टीम का चयन कर रहे हैं। लेकिन इस बार वे मिलेंगे और एशिया कप के लिए भारतीय टीम का चयन करेंगे। हमें विश्वास है कि केएल राहुल इस आयोजन से पहले ठीक हो जाएंगे। टीम को अपने बेहतरीन खिलाड़ियों की जरूरत है।”

Copy

16 दिन में तीन बार हो सकती है भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत, जानिए कैसे हो सकता है संभव

भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश, श्रीलंका और अफगानिस्तान के अलावा एक टीम क्वालीफायर के जरिए एशिया कप 2022 का हिस्सा होगी। एशिया कप 2022 में भारत और पाकिस्तान के बीच पहला मैच रविवार 28 अगस्त को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में होगा। ये मैच किसी महामुकाबले से कम नहीं होगा, जबकि दूसरा मैच 4 सितंबर को हो सकता है। दरअसल, एसीसी ने इस बार शेड्यूल कुछ अलग तरीके का बनाया है, जहां 6 टीमों को दो ग्रुप में रखा गया है। ग्रुप स्टेज में सभी टीमों को अपने ग्रुप की बाकी दोनों टीमों से भिड़ना है। इसके बाद जो दोनों ग्रुप में टॉप की दो टीमें होंगी, वो सुपर 4 में जाएंगी। इस तरह वहां भी भारत बनाम पाकिस्तान मैच संभव है।



Source link