उपराष्ट्रपति Jagdeep Dhankhar का पुष्कर दौरा, 4 घंटे तक भगवान ब्रह्मा के दर्शन नहीं कर सकेंगे आम श्रद्धालु

8
उपराष्ट्रपति Jagdeep Dhankhar का पुष्कर दौरा, 4 घंटे तक भगवान ब्रह्मा के दर्शन नहीं कर सकेंगे आम श्रद्धालु

उपराष्ट्रपति Jagdeep Dhankhar का पुष्कर दौरा, 4 घंटे तक भगवान ब्रह्मा के दर्शन नहीं कर सकेंगे आम श्रद्धालु

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ (Jagdeep Dhankhar) रविवार को पुष्कर के दौरे पर होंगे। जगदीप धनखड़ के दौरे को लेकर श्रद्धालु रविवार को 4 घंटे तक भगवान ब्रह्मा के दर्शन नहीं कर सकेंगे। सुबह 8 से 12 बजे तक उपराष्ट्रपति की यात्रा के मद्देनजर मंदिर में आमजन के प्रवेश पर पाबंदी रहेगी।

 

जगदीप धनखड़ रविवार को पुष्कर का दौरा करेंगे
अजमेर:उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ रविवार को पुष्कर यात्रा पर रहेंगे। धनखड़ की यात्रा को लेकर राजस्थान से दिल्ली तक सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हो गईं है। उपराष्ट्रपति की यात्रा को लेकर दिल्ली से आए वायु सेना के हेलीकॉफ्टर ने अस्थायी हेलीपैड पर दो बार लेंडिंग की। साथ ही सैन्य अधिकारियों ने हेलीपैड की सुरक्षा व्यवस्था को जांचा। उपरष्ट्रपति की यात्रा के मद्देनजर ब्रह्मा मंदिर में आम श्रद्धालुओं के लिए रविवार को 4 घंटे प्रवेश पर पाबंदी रहेगी।

उपराष्ट्रपति के लिए अस्थायी हेलीपैड तैयार

उपराष्ट्रपति की पुष्कर यात्रा की तैयारियों को लेकर जिला कलक्टर अंशदीप, पुलिस अधीक्षक चूनाराम जाट, एसडीओं निखिल कुमार पोद्दार सहित जिले के पुलिस प्रशासनिक अधिकारी उपराष्ट्रपति की सुरक्षा को ध्यान में रखकर सभी व्यवस्थाओं को बारिकी से जांच की है। इधर सावित्री पहाड़ी की तहलटी में सार्वजनिक निर्माण विभाग की ओर से अस्थायी हेलीपैड तैयार किया है। जहां पर एक साथ तीन हेलीकॉप्टर के लैंडिंग की व्यवस्था की गई है। साथ ही हेलीपैड पर सशस्त्र जवान भी तैनात कर दिए। नगर पालिका ने भी हेलीपैड समेत यात्रा मार्ग पर अतिरिक्त कर्मचारी लगा कर सफाई शुरू करवा दी है।

उपराष्ट्रपति के लिए ब्रह्मा मंदिर तक का रूट चार्ट तैयार

उपराष्ट्रपति की यात्रा के संबंध में पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों ने हेलीपैड से ब्रह्मा मंदिर तक के उपराष्ट्रपति के प्रस्तावित यात्रा मार्ग का रूट चार्ट तैयार कर लिया है। सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर अलग-अलग जगह अलग-अलग अधिकारियों और सुरक्षा कर्मियों की ड्यूटी तय की है। पुष्कर यात्रा के दौरान उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ जगतपिता ब्रह्मा मंदिर और जाट समाज के शिव मंदिर में पूजा अर्चना और दर्शन करेंगे। उपराष्ट्रपति की पुष्कर यात्रा को लेकर प्रशासनिक और सुरक्षा व्यवस्थाओं के मद्देनजर तैयारियां पूरी हो गई है।

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News