उड़ान के डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क से नॉयज की नए बाजारों तक होगी पहुंच | Noise will reach new markets through Udaan’s distribution network | Patrika News

0
73

उड़ान के डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क से नॉयज की नए बाजारों तक होगी पहुंच | Noise will reach new markets through Udaan’s distribution network | Patrika News

ट्रेड इकोसिस्टम को बदलने और टेक्नोलॉजी का लाभ उठाकर छोटे बिजनेस को सशक्त बनाने के विचार के साथ वर्ष 2016 में स्थापित उड़ान आज भारत का सबसे बड़ा बी2बी ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म है।

जयपुर

Published: July 19, 2022 03:43:32 pm

ट्रेड इकोसिस्टम को बदलने और टेक्नोलॉजी का लाभ उठाकर छोटे बिजनेस को सशक्त बनाने के विचार के साथ वर्ष 2016 में स्थापित उड़ान आज भारत का सबसे बड़ा बी2बी ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म है। यह लाइफस्टाइल, इलेक्ट्रॉनिक्स, होम तथा किचन, स्टेपल्स, फलों और सब्जियों, एफएमसीजी, फार्मा, खिलौनों तथा जनरल सामानों सहित विभिन्न कैटेगरीज में परिचालन करता है। देश भर में उड़ान के प्लेटफॉर्म पर 30 लाख से अधिक रिटेलर्स और 30,000 विक्रेता हैं। यह प्लेटफॉर्म उड़ान एक्सप्रेस के जरिए 1200 से अधिक शहरों और 12,000 से अधिक पिन कोड्स को कवर करते हुए रोजाना डिलिवरी के लिए सप्लाई चेन और लॉजिस्टिक्स ऑपरेशंस को सक्षम बनाता है, जो बी2बी ट्रेड पर केंद्रित और मजबूत टेक्नोलॉजी पर आधारित है। उड़ान के डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क से अब ऑडियो तथा वियरेबल मैन्युफैक्चरर कंपनी नॉयज नए बाजारों तक अपनी पहुंच बनाने जा रहा है। उक्त पार्टनरशिप के तहत उड़ान पर नॉयज की स्मार्टवॉच की विस्तृत रेंज उपलब्ध कराई जाएगी।
कनेक्टिविटी के संदर्भ में, नॉयज कलरफिट क्यूब प्लस, नॉयजफिट ट्रैक एप्लिकेशन का उपयोग करके एंड्रॉइड और आईओएस दोनों डिवाइसेस के साथ संगत है। इसके अलावा, स्मार्टवॉच स्टेप्स काउंट, कैलोरीज बर्न्ट, स्लीप ट्रैकिंग, डिस्टेंस और एक्सरसाइज रिकॉर्ड्स जैसी सुविधाएँ भी प्रदान करती है। वॉच आईपी68 वॉटरप्रूफ है और बाहरी उपयोग के लिए अनुकूल है।
उड़ान के इलेक्ट्रीक कैटेगरी के हेड हिरेंद्रकुमार राठौड़ ने कहा कि हम भारतवर्ष में अपने रिटेलर पार्टनर्स के लिए किफायती कीमतों पर अत्याधुनिक प्रोडक्ट्स लाने को लेकर उत्साहित हैं। यह विशेष व्यवस्था उस भरोसे को उजागर करती है, जो उड़ान ने नए प्रोडक्ट्स को लॉन्च करने या नए बाजारों में कदम रखने के लिए प्रतिष्ठित ब्रांड्स को लागत प्रभावी नेशनल डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क प्रदान करते हुए बरकरार रखा है। सैमसंग, सैनडिस्क, बोट, आईटेल, पोर्ट्रोनिक्स आदि जैसे कई बड़े मैन्युफैक्चरर्स और ब्रांड्स उड़ान जुड़े हुए हैं। उड़ान समूचे भारत में लाखों एमएसएमईज को जोड़ता है और टेक्नोलॉजी को अपनाते हुए उनके बिजनेसस को बढ़ाने में मदद करता है। इसने भारत के लिए समावेशी तकनीकी उपकरण बनाए हैं, जो विशेष रूप से ब्रांड्स, रिटेलर्स और मैन्युफैक्चरर्स की जरूरतों को पूरा करने के लिए उन्हें अपने बिजनेस के संचालन और विकास के लिए एक समान अवसर प्रदान करते हैं।

Copy

उड़ान के डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क से नॉयज की नए बाजारों तक होगी पहुंच

newsletter

अगली खबर

right-arrow



राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News