इजहार वेलेंटाइन-डे पर जमकर हो रही गुलाब की खरीदारी

0
100

इजहार
वेलेंटाइन-डे पर जमकर हो रही गुलाब की खरीदारी

मुजफ्फरपुर। हिन्दुस्तान प्रतिनिधि/ संजय कुमार सिंह

वेलेंटाइन डे को लेकर शहर की फूल दुकानों में गुलाब की मांग काफी बढ़ गई है। 30 रुपये से लेकर 60 रुपये में मिल एक गुलाब का फूल मिल रहा है। इधर आभूषण दुकानो में सोने व डायमंड ज्वेलरी की मांग काफी बढ़ी हैं। दो दिनों में सैकड़ो कपल व प्रमी जोड़ा अपने पसंद की ज्वेलीर उपहार में देने के लिए खरीद रहे हैं। रविवार को शहर के विभिन्न चौक चौराहे पर गुलाब की फूल की दुकाने सजी हुई थी। विक्रेताओं ने वेलेंटाइन डे को लेकर पूरी तैयारी किया है। लाल, पिला, नारंगी, उजला समेत कई रंगो में गुलाब बाजार में उपलब्ध है। कई कपल एवं प्रेमी जोड़ा एक दिन पूर्व हीं गुलाब का फूल खरीदते देखे गयें। कल्याणी चौक के विक्रेता मुकेश कुमार भगत ने बताया कि वेलेंटाइन डे को लेकर रविवार को सौ से अधिक गुलाब बिका है। इधर इमली चट्टी के थोक विक्रेता संतोष कुमार मालाकार ने बताया कि रविवार को जिले में एक लाख गुलाब का फूल तीन महानगरो से पहुंचा है जबकि रविवार को डेढ़ से दो लाख की मांग की गई है।

डच और मनिपाल गुलाब का है अधिक मांग

शहर में दिल्ली व बुगलुरु का डच गुलाब का अधिक मांग है जो विभिन्न रंगो में उपलब्ध है जो 40 से लेकर 60 रुपये में मिल रही है। वहीं, बंगाल का मणिपाल गुलाब 30 रुपये से लेकर 40 रुपये में मिल रही है। वहीं गुलाब से बना बुके तीन सौ से लेकर पांच सौ रुपये में मिल रही है। विक्रेता संतोष कुमार मालाकार ने बताया कि रविवार को पचास कपल जोड़ा और पति पत्नी की ओर से गुलाब का बुके का ऑडर मिला है।

Copy

हीरे व सोने की ज्वेलरी उपहार देने की होर

वेलेंटनटाइन डे को लेकर दो दिनो में आभूषण दुकानो में भी युवा कपल एवं पति पत्नी पहुंचकर ज्वेलरी खरीद रहे हैं। मोतीझील के एक ब्रांडेड ज्वेलरी शोरुम के प्रबंधक अमित अग्रवाल ने बताया कि दो दिनो में दो सौ से अधिक युवा एवं नय कपल शोरुम मे पहुंचे हैं। वे आठ हजार से लेकर एक लाख की ज्वेलरी खरीद रहे हैं। जिसमें हीरे व सोने की अंगुठी, नेकलेस, पेंडेट लाकेट की खरीदारी किए हैं। वे आठ हजार से लेकर एक लाख तक की ज्वेलरी खरीदे हैं।

वेलेंटाइन डे पर 11 नव युगल जोड़ी बंधेंगे परिणय-सूत्र में

श्री नारायण वृद्ध आश्रम में प्रतिवर्ष 14 फरवरी को सामूहिक विवाह संपन्न होती है। इसबार के आयोजन में सर्व जातीय सामूहिक विवाह में वैलेंटाइन डे पर 11 नव युगल जोड़े परिणय-सूत्र में बंधेगे। आयोजन समिति की स्वागत अध्यक्ष समाज सेविका आशा ने बताया की समारोह का शुभारंभ प्रातः आश्रम परिसर स्थित भगवान गिरीराज की प्रतिमा पर पुष्प अपर्ति डॉ. लक्ष्मी गर्ग करेंगी। वहीं दोपहर में वरमाला फेरे और मंडलों में विवाह रस्म होगी। शाम चार बजे नव विवाहित जोड़ो को विदाई होगी। आयोजन समिति के संयोजक राजकुमार पट्ठेजा, हरीश दीवान, सुनीता, रमाकांत गोयल, सुरेश गर्ग, ममता मंगल, नीता सिंगर रानी सेठ, रेखा पवार ने समस्त महिला मंडल से इस आयोजन में शामिल होने की अपील किया है।

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News