आरा : एक मिनट के अंदर मोबाइल लेकर नौ-दो-ग्यारह हो गया चोर, CCTV में कैद तस्वीर

0
28

आरा : एक मिनट के अंदर मोबाइल लेकर नौ-दो-ग्यारह हो गया चोर, CCTV में कैद तस्वीर

आरा : दुकान से मोबाइल चोरी करने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। ये वीडियो आरा के नवादा थाना क्षेत्र के महावीर टोला स्थित एक कंप्यूटर दुकान का है। सीसीटीवी में कैद तस्वीर में साफ तौर पर दिख रहा है कि एक लड़का दुकान में मौजूद है। देखते ही देखते एक मिनट के अंदर एक नहीं बल्कि दो मोबाइल लेकर फरार हो गया। बाद में इसकी जानकारी जब दुकानदार को हुई, तब जाकर स्थानीय थाने में शिकायत दर्ज कराई गई। बताया जा रहा है कि दोपहर के वक्त दुकानदार काउंटर से थोड़ी दूर पर खाना खा रहा था, तभी ग्राहक के वेश में एक युवक दुकान में घुस गया। मौका पाकर दुकान के काउंटर पर रखे मोबाइल को लेकर फरार हो गया। लेकिन इसकी सारी करतूत दुकान में लगे सीसीटीवी में कैद हो गई। जिसके बाद स्थानीय पुलिस फुटेज के आधार पर चोर को पकड़ने में लगी हुई है।

शराब के खिलाफ जारी पुलिस का अभियान
पूरे बिहार में शराबबंदी कानून लागू होने के बाद किसी भी तरह के शराब के परिवहन और व्यापार करने के साथ-साथ पीने पर प्रतिबंध है। भोजपुर जिले में भी शराबबंदी कानून को लागू करने के लिए लगातार तत्पर है। इसके खिलाफ छापेमारी अभियान जारी है। जिले में गठित एलटीएफ की टीम ने सोन नदी के तटवर्ती इलाके में शराब के खिलाफ छापेमारी की। सैकड़ों लीटर अर्ध निर्मित शराब को नष्ट किया गया। कई शराब भट्ठियों को भी ध्वस्त किया गया। भोजपुर जिले के नए पुलिस कप्तान संजय कुमार सिंह शराबबंदी के इस मुहिम की खुद मॉनिटरिंग कर रहे हैं।

आरा में चौकीदारों का परेड

भोजपुर जिले के चौकीदारों का परेड काराया गया। चौकीदारों को क्षेत्र में अपराध नियंत्रण को लेकर शपथ भी दिलवाया गया। भोजपुर के पुलिस अधीक्षक ने हर रविवार को जिले के थानों में साफ-सफाई कराने का निर्देश दिया है। शांति-व्यवस्था बहाल रखने में थाना प्रभारी के साथ मिलकर काम करने को कहा गया। भोजपुर एसपी संजय कुमार सिंह के इस पहल का कितना असर होता है, इसके लिए थोड़ा इंतजार करना होगा।

भोजपुर के एक गांव में पानी की भारी किल्लत
वर्षा नहीं होने के कारण एक तरफ जहां धरतीपुत्र किसान परेशान है, वहीं दूसरी तरफ अब इसका असर गांव में भी दिखने लगा है। जब पानी का लेवल काफी नीचे चला गया है। जिसके कारण कई चापाकल और नाले सूखे पड़े हैं। पीरो प्रखंड के एयार जमुनीपुर समेत कई गांवों में पानी का लेयर नीचे चले जाने के कारण पेयजल की समस्या उत्पन्न हो गई है। इसके कारण पीने वाले पानी लेने को लेकर चापाकल पर लंबी लाइन देखी जा रही है। पानी के लिए ग्रामीण क्षेत्रों में हाहाकार मचा हुआ है। तभी तो एक चापाकल के ऊपर दर्जनों लोग अपने बर्तन को लाइन में लगा कर अपनी बारी आने का इंतजार कर रहे हैं। वहीं, इससे बेखबर जिला प्रशासन और पेयजल का विभाग है।

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News