आजादी के महोत्सव में राजस्थान पत्रिका संग बढ़ाएंगे गौरव की अनुभूति | aajadi ka amrit mahotsav | Patrika News

0
89

आजादी के महोत्सव में राजस्थान पत्रिका संग बढ़ाएंगे गौरव की अनुभूति | aajadi ka amrit mahotsav | Patrika News

पत्रिका “रक्षकों की राखी” पहल अभियान में बहनें बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रही हैं। शनिवार को भी पूरे प्रदेश में रक्षासूत्र जमा होने का सिलसिला जारी रहा। चौधरी पब्लिक स्कूल के बच्चों ने देश के जवानों के नाम 100 रक्षासूत्र बनाकर सौंपे हैं। बैनाड़ रोड व टोंक फाटक सहित शहर की कई कॉलोनियों से महिलाओं ने सरहद की सुरक्षा करने वाले सैनिकों के लिए राखियां भेजीं। संजीवन इंस्टीट्यूट ऑफ पैरामेडिकल साइंस एंड नर्सिंग, जयपुर से जुड़ी महिला सदस्यों ने भी रक्षा सूत्र झालाना स्थित पत्रिका कार्यालय में जमा कराए। झोटवाड़ा रोड स्थित एसएसजी पारीक स्नातकोत्तर शिक्षा महाविद्यालय ने भी इस अभियान में भागीदारी दर्ज कराई। प्राचार्य डॉ. प्रमिला दुबे, स्कूल स्टाफ सहित छात्राओं ने भी रक्षा सूत्र एकत्र कर भिजवाए।

सैनिकों को सौंपेंगे रक्षासूत्र
रोटरी क्लब जयपुर क्राउन “एक पहल एक मुस्कान” की ओर से राजस्थान पत्रिका के “रक्षकों की राखी” पहल अभियान के तहत बुधवार प्रात: 9.30 बजे से सैन्य क्षेत्र के विजय द्वार स्थित आर्मी कैंटोनमेंट में कार्यक्रम होगा। जिसमें देश के लिए खुद को न्योछावर करने वाले रक्षकों की सुरक्षा और खुशहाली की दुआओं के साथ 1500 रक्षा सूत्र और 500 टॉफियों के पैकेट सम्मान स्वरूप भेंट किए जाएंगे। यहां 24 ग्रेनेडियर्स के सैनिकों का सम्मान किया जाएगा। जयपुर क्राउन से अध्यक्ष अजय बिनायका, आशा बिनायका, सचिव रवि सुहालका, पूर्व अध्यक्ष आशा मिश्रा, चार्टर अध्यक्ष विशाल गुप्ता, रीना गुप्ता ,क्लब ट्रेनर पंकज हरितवाल, शिखा हरितवाल, क्लब सलाहकार राकेश वल्लभ मिश्रा, क्लब सदस्य शिव प्रकाश श्रीमाली, ललिता श्रीमाली, विनोद कोठारी संजीता कोठारी कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे।

साइकिल तिरंगा यात्रा : जयपुर से बीसलपुर 140 किलोमीटर
राजस्थान पत्रिका, जयपुर हॉर्ट इंस्टीटयूट और राजस्थान रोड राइडर्स की ओर से 14 अगस्त तड़के 4.30 बजे जयपुर से बीसलपुर के लिए साइकिल तिरंगा यात्रा रवाना होगी। शहीदों के सम्मान में आयोजित की जा रही यह यात्रा 140 किलोमीटर का सफर तय करेगी। रैली का फ्लैग ऑफ कार्यक्रम 13 अगस्त प्रात: 7 बजे जवाहर सर्कल स्थित पत्रिका गेट पर होगा। यहां मानव शृंखला, जुम्बा प्रस्तुति सहित ना वर्ल्ड एनिमल प्रोटेक्शन की ओर से ऐलिफेंट राइड जागरुकता कार्यक्रम भी होगा। डॉ. जीएल शर्मा ने बताया कि कार्यक्रम में राजस्थान रोड राइडर्स व अन्य साइकिलिस्ट हिस्सा लेंगे। बीसलपुर में इस यात्रा का समापन, शहीदों एवं उनकी वीरांगनाओं का सम्मान समारोह होगा। इस कार्यक्रम में तिरंगे का वितरण भी किया जाएगा

अमर जवान ज्योति : हर घर से लाइए, एक पुष्प शहीदों के नाम
13 अगस्त शाम 6 से रात 10 बजे तक जनपथ स्थित अमर जवान ज्योति पर शहीदों के सम्मान में ब्रॉस बैंड शो होगा। जिसमें 95 एफएम तड़का की आरजे टीम भी प्रस्तुतियां देंगी। इसके साथ पत्रिका श्रद्धा सुमन कार्यक्रम होगा। इसमें वीर सपूतों को नमन के लिए हर घर से एक पुष्प शहीदों को अर्पित किया जाएगा।

Copy

पत्रिका गेट : रॉक बैंड शो
14 अगस्त शाम 6 से रात 10 बजे तक स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर जवाहर सर्कल स्थित पत्रिका गेट पर रॉक बैंड शो होगा। जिसमें 95 एफएम तड़का की आरजे टीम भी प्रस्तुतियां देंगी।



राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News