असली और नकली शिवसेना के नाम से भ्रम फैलाने की कोशिश, उद्धव ठाकरे के साथ सभी शिवसैनिक, शिंदे पर भड़के संजय राउत

0
81

असली और नकली शिवसेना के नाम से भ्रम फैलाने की कोशिश, उद्धव ठाकरे के साथ सभी शिवसैनिक, शिंदे पर भड़के संजय राउत

मुंबई: शिवसेना (Shivsena) सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) एक बार फिर से महाराष्ट्र (Maharashtra) के नए मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि शुक्रवार को ही उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने यह स्पष्ट किया है कि शिंदे शिवसेना के मुख्यमंत्री नहीं हैं। उन्होंने कहा कि शिंदे ने अपनी पार्टी का नुकसान किया है, उसे तोड़ा है। साथ में अपने ही नेता को फंसाने का प्रयास किया है। अभी भी उन्हें परेशान किया जा रहा है। राउत ने कहा कि शिंदे, बीजेपी (BJP) के इशारों पर नाच रहे हैं। यह कोशिश की जा रही है कि जनता के बीच में असली और नकली शिवसेना के नाम से भ्रम पैदा किया जाए।

मुंबई में शिवसेना का झंडा लहराएगा
संजय राउत ने कहा कि कोई कितनी भी कोशिश कर ले लेकिन मुंबई शहर में हर तरफ शिवसेना का ही झंडा दिखाई पड़ेगा। उन्होंने कहा कि जहां ठाकरे हैं वहीं शिवसेना है। सभी कार्यकर्ता और पार्टी के पदाधिकारी उद्धव ठाकरे के साथ में हैं। उन्होंने कहा कि मेरे पास भी विकल्प था कि मैं भी गुवाहाटी जाऊं लेकिन मैं नहीं गया। मैं फूटने वाला बुलबुला नहीं हूं। शिवसेना के सांसद पार्टी छोड़कर जाएंगे या उनमें फूट पड़ेगी।। ऐसी खबर सरासर गलत है, शिवसेना में डरना मना है।

संजय राउत से 10 घंटे हुई पूछताछ
शिवसेना सांसद संजय राउत शुक्रवार को ईडी के समक्ष पेश हुए थे। उनसे तकरीबन दस घंटे तक पूछताछ हुई थी। उन्होंने कहा कि मैंने ईडी के सभी सवालों का संतोषजनक जवाब दिया है। ईडी के अधिकारी भी मुझसे शालीनता से पेश आए थे। उन्होंने कहा कि अगर मुझे दोबारा फिर से पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा, तो मैं जरूर जाऊंगा। मैं इस देश का एक जिम्मेदार नागरिक और सांसद हूं। इस वजह से ईडी के समन के बाद में उनके सवालों का जवाब देने के लिए गया था।

मुझे हराने का प्रयास किया गया
मीडिया से बात करते हुए संजय राउत ने कहा कि राज्यसभा चुनाव के दौरान मुझे भी विरोधियों द्वारा हराने का प्रयास किया गया था। अगर मैं हार भी गया होता तो भी शिवसेना नहीं छोड़ता राउत ने कहा कि शिवसेना की तरह कांग्रेस को भी तोड़ा गया था। लेकिन जो लोग कांग्रेस छोड़कर गए थे, उन्होंने कहा कि वह गांधी के विचारों वाले हैं। लेकिन असली कांग्रेस तो इंदिरा गांधी वाली ही थी।

फडणवीस पर तंज
संजय राउत ने महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस पर भी निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि अब तक फडणवीस के नाम के पहले मुख्यमंत्री या फिर पूर्व मुख्यमंत्री लिखा जाता था। लेकिन अब उनके नाम के पहले उप-मुख्यमंत्री लगाना मुझे अच्छा नहीं लग रहा है।

राजनीति की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – राजनीति
News