अरे! ये क्या हो गया, अब प्लेन कैसे उड़ेंगे, बारिश के बाद दिल्ली एयरपोर्ट बना ‘समंदर’

0
128

अरे! ये क्या हो गया, अब प्लेन कैसे उड़ेंगे, बारिश के बाद दिल्ली एयरपोर्ट बना ‘समंदर’

हाइलाइट्स

  • मौसम विभाग ने बताया कि पिछले 24 घंटों में शहर में 97 मिलीमीटर बारिश
  • राजधानी में बादल छाए रहने के साथ ही हल्के से मध्यम बारिश का अनुमान
  • सितंबर में जुलाई 2003 के बाद इस महीने में हो चुकी है सबसे अधिक वर्षा

नई दिल्ली
राजधानी दिल्ली में सुबह से लगातार भारी बारिश हो रही है। बारिश के कारण जहां सड़कों पर पानी भरने से ट्रैफिक पर असर पड़ा है वहीं दिल्ली एयरपोर्ट पर तो रनवे के पास भी समंदर जैसी स्थिति हो गई। एयरपोर्ट के भीतर पानी भरने के बाद अंदर का नजारा देख यकीन करना ही मुश्किल हो रहा था कि ये दिल्ली एयरपोर्ट है। मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि पिछले 24 घंटों में शहर में 97 मिलीमीटर बारिश हुई। मौसम वैज्ञानिकों ने दिन में आंशिक रूप से बादल छाए रहने के साथ ही मध्यम बारिश और गरज के साथ छीटें पड़ने का अनुमान जताया है।

ये एयरपोर्ट है या वाटरपोर्ट
भारी बारिश के बाद आईजीआई एयरपोर्ट के टर्मिनल-3 के भीतर पानी भर गया। पानी भरने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। एयरपोर्ट में टैक्सी से आने वाले यात्रियों को अंदर तक आने में जलभराव के कारण परेशानी झेलनी पड़ी। कई लोग भारी बारिश के कारण एयरपोर्ट पर ही इंतजार करते दिखे। भारी बारिश के कारण रनवे के पास पानी भर गया।

चार डोमेस्टिक, एक इंटरनेशनल फ्लाइट डायवर्ट
दिल्ली में भारी बारिश के कारण चार डोमेस्टिक फ्लाइट और एक अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट को दिल्ली से जयपुर और अहमदाबाद के लिए डायवर्ट किया गया। दिल्ली अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा (DIAL) का कहना है कि अचानक हुई भारी बारिश के कारण कुछ देर के लिए एयरपोर्ट कॉरिडोर में जलभराव हो गया। हमें हुई असुविधा के लिए खेद है। हमारी टीम ने तुरंत इस पर ध्यान दिया और समस्या को दूर कर दिया गया है।

पिछले 24 घंटे में 97 मिलीमीटर बारिश
मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि पिछले 24 घंटों में शहर में 97 मिलीमीटर बारिश हुई। मौसम वैज्ञानिकों ने दिन में आंशिक रूप से बादल छाए रहने के साथ ही मध्यम बारिश और गरज के साथ छीटें पड़ने का अनुमान जताया है। शहर में कुछ स्थानों पर भारी बारिश की भी संभावना है। अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है।

जुलाई 2003 के बाद इस महीने सबसे अधिक बारिश
अभी तक दिल्ली में इस महीने 248.9 मिलीमीटर बारिश हो चुकी है जो सितंबर के लिए 129.8 मिलीमीटर की औसत बारिश से कहीं अधिक है। दिल्ली में मानसून के 19 साल में सबसे देर से 13 जुलाई को दस्तक देने के बावजूद राजधानी में उस महीने 16 दिन बारिश दर्ज की गयी थी जो पिछले चार वर्षों में सबसे अधिक है। दिल्ली में बारिश के दिनों में 507.1 मिमी बारिश हुई जो औसत से तकरीबन 141 प्रतिशत अधिक है। जुलाई 2003 के बाद से यह इस महीने में हुई सबसे अधिक बारिश है।

दिल्ली की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News

Source link