अक्षय कुमार की OMG 2 पर संकट के बादल! सेंसर बोर्ड से A सर्टिफिकेट, 20 कट्स का सुझाव

5
अक्षय कुमार की OMG 2 पर संकट के बादल! सेंसर बोर्ड से A सर्टिफिकेट, 20 कट्स का सुझाव

अक्षय कुमार की OMG 2 पर संकट के बादल! सेंसर बोर्ड से A सर्टिफिकेट, 20 कट्स का सुझाव

अक्षय कुमार की अपकमिंग मूवी ‘ओह माय गॉड 2’ की रिलीज का फैंस बेसब्र होकर इंतजार कर रहे हैं, लेकिन इस मूवी को लेकर सेंसर बोर्ड बहुत सावधानी से अपने कदम आगे बढ़ा रहा है। सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन (CBFC) की रिवाइजिंग टीम ने इस मूवी को देखा। स्क्रीनिंग में सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष प्रसून जोशी खुद भी मौजूद रहे। खबर है कि फिल्म के मेकर्स को 20 कट्स का सुझाव दिया गया है और एडल्ट वाला सर्टिफिकेट यानी A सर्टिफिकेट देने की पेशकश की गई है।

फिल्म को A सर्टिफिकेट देने का मतलब ये है कि 18 साल के कम उम्र के बच्चे थिएटर जाकर फिल्म को नहीं देख सकते। ऐसे में अक्षय कुमार और ‘Oh My God 2’ के मेकर्स की टेंशन बढ़ गई है। हमारे सहयोगी ईटाइम्स की एक्सक्लूसिव रिपोर्ट के मुताबिक, इस संबंध में मेकर्स को अभी तक ‘शो कॉज’ नोटिस नहीं भेजा गया है।

‘गदर 2’ से होगा क्लैश!

अगर फिल्म को समय पर सर्टिफिकेट मिल जाता है तो अक्षय कुमार की फिल्म का सनी देओल की Gadar 2 से तगड़ा क्लैश होगा। ये फिल्म भी 11 अगस्त 2023 को थिएटर्स में रिलीज हो रही है। अनिल शर्मा के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म में अमीषा पटेल भी हैं। ये साल 2001 में रिलीज फिल्म ‘गदर’ का सीक्वल है, जोकि ब्लॉकबस्टर थी।

‘OMG 2’ की कास्ट

11 अगस्त 2023 को रिलीज होने वाली है OMG 2

अमित राय के डायरेक्शन में बनी OMG 2 में अक्षय कुमार के अलावा पंकज त्रिपाठी और यामी गौतम धर भी हैं। ये फिल्म भी साल 2012 में रिलीज हुई ‘ओह माय गॉड’ का सीक्वल है। ये मूवी भी उस साल की हिट फिल्मों में से एक थी।

गाने में रिलीज डेट गायब

सीबीएफसी की कार्यकारी समिति द्वारा फिल्म देखने के बाद जो गाना रिलीज किया गया, उसमें रिलीज की तारीख गायब थी। रिलीज के लिए अब बहुत कम दिन बचे हैं, फिल्म की फाइनल तारीख पर अंतिम फैसला अक्षय कुमार द्वारा किए जाने की संभावना है। लेकिन इस समय वो देश से बाहर हैं। ऐसे में कहा जा रहा है कि हो सकता है कि फिल्म को पोस्टपोन करना पड़े।

पहले ओटीटी पर रिलीज होने वाली थी फिल्म

पहले ये मूवी ओटीटी पर रिलीज होने वाली थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, जियो सिनेमा एप के साथ मेकर्स की डील भी चल रही थी। शायद 90 करोड़ रुपये में डील होने भी वाली थी, लेकिन फिर अचानक फिल्म को थिएटर्स में रिलीज करने का फैसला लिया गया। फैंस भी चाहते थे कि ये फिल्म सिनेमाघरों में ही रिलीज हो।

प्रमोशनल कैंपेन पर पड़ेगा असर

इस विवाद के बाद ‘ओएमजी 2’ के प्रमोशनल कैंपेन पर असर पड़ने की आशंका है। ईटाइम्स ने सुझाए गए ‘ए सर्टिफिकेशन’ और कई कट्स पर पुष्टि के लिए कई प्रयास किए तो सेंसर बोर्ड टिप्पणी के लिए उपलब्ध नहीं था। ईटाइम्स ने निर्माताओं से भी संपर्क किया लेकिन कोई रिएक्शन नहीं मिला।